पार्किंग से पैसे कैसे कमाए ? 1 लाख महीना

पार्किंग से पैसे कैसे कमाए ? 1 लाख महीना नमस्कार दोस्तों आप सभी का स्वागत है फिर से एक बार हमारे नए आर्टिकल पोस्ट में दोस्तों इस वेबसाइट पर हम हर दिन कुछ ना कुछ नए ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके बताते रहते हैं अब हम इसमें ऑनलाइन और साथ ही साथ ऑफलाइन पैसे कमाने के तरीके भी बता रहे हैं जिसमें हमने आपको पहले भी बहुत सारे तरीके बताए हुए हैं ।

अगर आपको अभी जो तरीका बता रहे हैं वह आपको सेट नहीं हो रहा है तो आप हमारी दूसरी पोस्ट पर जाकर ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके भी देख सकते हैं जिसमें आप घर बैठे महीने के लाखों रुपए कमा सकते और बहुत सारे लोग जो कमा रहे हैं वह जेनुइन तरीका ही हमने बताए हैं।

तो चलिए अब बात करते हैं की पार्किंग से पैसे कैसे कमाएबहुत सारे लोगों का यह सवाल होता है कि यह जो पार्किंग हम कहीं पर भी करते हैं और उसे लोग हमसे पार्किंग का चार्ज लेते हैं सभी जगह पर अलग-अलग एरिया के

हिसाब से पार्किंग का चार्ज होता है कहीं पर 1 घंटे के 20 रुपए तो वहीं कहीं पर 1 घंटे के 80 से ₹100 भी होते हैं।दोस्तों पहले आपको यह पता करना होगा कि आपको जो पार्किंग लोट से पैसे कमाने हैं वह एरिया जहां से आपको पैसे कमाने हैं वह एरिया सबसे पहले तो भीड़ भाड़ वाला होना चाहिए जहां पर ज्यादा गाड़ी या ज्यादा बाइक आते हो और पार्किंग करने की जगह ना मिल रही है ।

पार्किंग से पैसे कैसे कमाए ? 1 लाख महीना

वहां पर अगर आपको कोई ऐसी जगह या ऐसा कोई प्लॉट मिल जाता है तो आपके लिए सबसे बढ़िया उपाय होता है।उसके बाद आप दो तरीके से पैसे कमा सकते हैं एक तो आप वह प्लॉट लेकर प्राइवेट पार्किंग कर सकते और उससे पैसे कमा सकते हैं उसमें आपको अपने ऊपर है जो रेट आपको रखना है ।

लेकिन ध्यान रहे और रेट ऐसा होना चाहिए कि लोग वहां पर पार्किंग करने आए वरना आपका रेट अगर ज्यादा है तो लोग कहीं दूर पार्किंग करेंगे लेकिन आपका पार्किंग प्लॉट पर नहीं आएंगे।दूसरा तरीका है पार्किंग प्लॉट से पैसे कमाने के लिए आपको आपके वहां पर जो भी म्युनिसिपालिटी लगता है ।

उसे म्युनिसिपालिटी का जो जो एरिया में पार्किंग सेवा रहता है समझो रेलवे स्टेशन के बाहर रहता है किसी ब्रिज के नीचे रहता है किसी गार्डन के पास रहता है किसी भीड़ वाले इलाके में रहता है कहीं पर पूरी पार्किंग के लिए बिल्डिंग रहती है तो उसका मुंशी पार्टी एक टेंडर निकलता है ।

उसे टेंडर में जिसका रेट सबसे ज्यादा होगा मतलब जो मुंशी पार्टी को ज्यादा पैसे देगा उसको वह टेंडर लगता है।इसमें आपको सिर्फ ध्यान इतना रखना है कि आपको पहले कैलकुलेशन लगाना होगा कि यहां पर महीने की कितनी गाड़ियां आ सकती है और उसे पर कितने चार्ज पर आप कितना पैसा कमाते हैं उसमें से आपको प्लॉट का कितना पैसा देना होता है ।

आपको जो अपने कर्मचारी रखेंगे उनका कितना पगार जा रहा है और भी आपका दूसरे सब एक्सपेंस मिलाकर कितना खर्च हो रहा है और वहां से कितना पैसा आ रहा है उसके हिसाब से जो ऊपर का पैसा है वह अपना प्रॉफिट रखने के बाद का पैसा आप मुंशी पार्टी में बेड कर सकते हैं।

तो आपको टेंडर लगने के चांसेस बढ़ जाते हैं इसमें एक बार टेंडर लग गया तो 1 साल तक उसे जगह से आप पैसे खुद कमा सकते हैं।मैं आशा करता हूं कि मैं यह जो सीधा तरीका एकदम सीधे सरल जवाब में आपको बताया है वह आपको पसंद आया होगा मैं दूसरे किसी की तरह इस पोस्ट को इस विचार को इस आईडिया को घुमा फिरा कर नहीं बताया है सीधे-सीधे तरीके से मैंने आपको पार्किंग से पैसे कमाने का तरीका बताया।

पार्किंग से पैसे कैसे कमाए ? 1 लाख महीना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *